बिचौलिये मिशेल के प्रत्‍यर्पण के बाद उड़े माल्‍या के होश, बैंकों को दिया मूलधन लौटाने का ऑफर

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल जेम्स के यूएई से प्रत्‍यपर्ण के बाद लगता है शराब कारोबारी विजय माल्‍या के होश उड़ गए हैं। भारतीय बैंकों के 9000 करोड़ रुपए लेकर फरार किंगफिशर के मालिक विजय माल्‍या ने आज सुबह 3 ट्वीट किए। इन ट्वीट में माल्‍या ने भारतीय बैंकों को 100 प्रतिशत मूलधन वापस करने का ऑफर किया है। बता दें कि माल्या पर किंगफिशर एयरलाइन पर 17 बैंकों के गठबंधन 9000 करोड़ रुपए से अधिक के कर्ज न चुकाने और कर्ज के पैसे के साथ हेराफेरी के मामले में कानूनी कार्रवाई चल रही है। वह इस समय लंदन में है और उसको भारत लाने की कानूनी कार्रवाई चल रही है।

माल्‍या ने ट्वीट में कहा कि भारतीय राजनेता और मीडिया लगातार चीख-चीख कर मुझे पीएसयू बैंकों का पैसा उड़ा लेने वाला डिफॉल्‍टर घोषित कर रहे हैं। लेकिन यह सब झूठ है। मेरे साथ हमेशा से ही पक्षपात किया गया है। मैंने कर्नाटक हाईकोर्ट में व्यापक निपटान का प्रस्ताव दिया था, इस पर किसी ने आवाज नहीं उठाई। यह सब बेहद दुखद है।

अगले ट्वीट में माल्‍या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस ईंधन की ऊंची दरों का शिकार हुई। किंगफिशर एक शानदार एयरलाइंस थी, जिसने क्रूड ऑयल की 140 डॉलर प्रति बैरल के उच्‍चतम कीमत का सामना किया। घाटा बढ़ता गया, बैंकों का पैसा इसी में जाता रहा। मैंने बैंकों को 100 प्रतिशत मूलधन वापसी का ऑफर दिया है। कृपया आप इसे स्‍वीकार करें।

अपने तीसरे ट्वीट में माल्‍या कहते हैं कि मैं पिछले तीन दशकों से भारत के सबसे बड़े शराब समूह को चला रहा है। हम हजारों करोड़ रुपए सरकारी खजाने में जमा कर रहे हैं। किंगफिशर एयरलाइंस भी सरकार को भरपूर भुगतान कर रही थी। लेकिन शानदार एयरलाइंस का दुखद अंत हुआ, लेकिन फिर भी मैं बैंकों भुगतान करना चाहता हूं  जिससे उन्‍हें कोई घाटा न हो। कृपया इस ऑफर को स्‍वीकार करें।

Related Articles

Back to top button