पीएम मोदी का आज आगरा और सोलापुर दौरा, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा में रैली के साथ उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी का दोपहर 3:15 बजे आगरा पहुंचने का कार्यक्रम है। इसके अलावा पीएम मोदी सोलापुर में 3,168 करोड़ रूपये मूल्य की ढांचागत और आवासीय परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। मोदी साथ ही शहर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे।पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत 1811.33 करोड़ रूपये की आवासीय परियोजना की आधारशिला रखेंगे जिसके तहत 30 हजार मकान मुहैया कराए जाने की योजना है। इसके अलावा वह कई विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री मोदी राष्ट्रीय राजमार्ग 211 (नया राष्ट्रीय राजमार्ग 52) पर सोलापुर-तुलजापुर-उस्मानाबाद खंड में चार लेन के सड़क मार्ग का उद्घाटन करेंगे। चार लेन के सोलापुर .उस्मानाबाद राजमार्ग से सोलापुर और मराठवाड़ा क्षेत्र के बीच संपर्क में सुधार होगा। आवासीय परियोजना से मुख्य रूप से बेघर लोगों को फायदा होगा जिनमें कचरा बीनने वाले, रिक्शाचालक, कपड़ा और बीड़ी मजदूर तथा अन्य ऐसे ही लोग शामिल हैं।

पीएम मोदी महाराष्ट्र के पश्चिमी शहर सोलापुर में एक भूमिगत सीवरेज प्रणाली और तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की भी शुरूआत करेंगे। इसके अलावा, मोदी सोलापुर स्मार्ट सिटी इलाके में एक जलापूर्ति और सीवेज प्रणाली की आधारशिला भी रखेंगे। इससे उजनी बांध से शहर को जलापूर्ति में सुधार होगा।

वहीं, आगरा में भी पीएम मोदी कोठी मीना बाजार में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान गंगाजल प्रोजेक्ट समेत करीब 4000 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकर्पण करेंगे। पीएम रैली में जापान के राजदूत के शामिल होने की भी उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button