निर्भया कांड: आज भी जारी नहीं हुआ दोषियों का नया डेथ वारंट, अगली सुनवाई सोमवार को

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप केस में पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के चारों दोषियों की फांसी को लेकर नया डेथ वारंट जारी नहीं किया और मामले की सुनवाई अगले सोमवार को होगी। जज ने ऑर्डर में लिखवाया कि एडवोकेट रवि क़ाज़ी को पवन गुप्ता का वकील नियुक्त किया जाता है और उन्हें इस केस की तैयारी के लिए कुछ समय भी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर का इंतज़ार किया जाएगा और पवन गुप्ता के नए वकील रवि क़ाज़ी को केस की तैयारी का समय दिया जाएगा।

जज ने निर्भया की मां से कहा कि हमें क़ानून का सम्मान करना होगा। हम क़ानून से भाग नहीं सकते। आप हिम्मत रखें। वहीं, कोर्ट में आई सोशल ऐक्टिविस्ट विनीता बयाना ने कहा कि ‘तारीख़ पर तारीख़ मिलती रहेगी सर इंसाफ़ कब मिलेगा।’

इससे पहले लगातार मौत की सजा टलने से आहत निर्भया की मां ने बुधवार को चारों दरिंदों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने की मांग करते हुए कोर्ट में ही रो पड़ीं।

गौरतलब है कि निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ कोर्ट द्वारा पूर्व में दो बार डेथ वारंट जारी किया जा चुका है, लेकिन हर बार कानूनी हथकंडों के जरिये दोषी अपनी फांसी को टालने में सफल रहे हैं।

ई-पत्रिका

धर्म

Scroll Up