गाजीपुर में गरजे पीएम मोदी, किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर लगाया कांग्रेस पर निशाना

गाजीपुर में पीएम मोदी ने महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया और एक मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। ​संबोधन में उन्होंने सबसे पहले महाराजा सुहेलदेव​ का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया। महाराज सुहैलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है।

पूर्व की सरकारों पर वार

पीएम ने रखी मैडिकल कॉलेज की आधारशिला

गाजीपुर में पीएम मोदी ने एक मैडिकल कॉलेज की भी आधारशिला रखी है। इसके बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाज़ीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा। उन्होंने कहा कि उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, साथ ही गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे।

किसानों के कंधे पर बंदूक, कांग्रेस पर निशाना

पीएम मोदी ने किसानों की कर्ज माफी की जिक्र करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। ये कहते हुए पीएम मोदी ने सवाल किया कि ये कैसा खेल, कैसा धोखा है? इसके अलावा उन्होंने मध्य प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि जैसे ही सरकार बदली वैसे ही किसानों को यूरिया के लिए कतारों में आना पड़ गया।

अगला पड़ाव वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से अब सीधे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का रुख करेंगे। वाराणसी में प्रधानमंत्री नेशनल सीड रिसर्च एंड ट्रेनिंग सेंटर (एनएसआरटीसी) कैंपस में इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्‍टीट्यूट (आईआरआरआई) और साउथ एशिया रीजनल सेंटर (आईएसएआरसी) का भी उद्घाटन करेंगे।

वाराणसी के 16वें दौरे पर प्रधानमंत्री 

वाराणसी से सांसद बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 16वीं बार अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ढाई बजे बनारस पहुंचेंगे, वहां वह अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ करेंगे और कृषि वैज्ञानिकों से बात भी करेंगे। सरकार द्वारा उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्वी भारत के इस पहले अंतर्राष्ट्रीय केंद्र से चावल के उत्पादन को बढ़ाने और उसे टिकाऊ बनाने में मदद मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर, 2017 में फिलीपींस के मनीला में आईआरआरआई मुख्यालय का दौरा किया था।

Related Articles

Back to top button