आतंकियों के साथ LOC पर हमले की फिराक में पाकिस्तान : सेना अलर्ट

नई दिल्ली। नए साल की शुरूआत के पहले ही दिन पाकिस्तान ने नापाक हरकते करना शुरू कर दिया है। लेकिन भारतीय सेना लगातार उनका जवाब दे रही है। साल की पहले ही दिन जम्मू कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो घुसपैठियों को ढेर कर भारतीय सेना ने सीमावर्ती चौकी को निशाना बनाने की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया। वहीं अब खबरें आ रही है कि पाकिस्तान ने आतंकियों के साथ-साथ स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडोज का सहारा लेना भी शुरू कर दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोट् के मुताबिक, भारत की सुरक्षा एजेंसियों को मिले इस इनपुट के बाद से सीमा बल अलर्ट पर है। सेना ने रजौरी और पुंछ सेक्टर पर स्नाइपर्स की तैनाती भी की गई है। बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों को पिछले कुछ दिनों से लगातार इनपुट मिल रहे हैं। जिसके मुताबिक, बॉर्डर पर लश्कर ए तैयबा के आतंकी और स्पेशल कमांडोज मिलकर रजौरी और पुंछ कृष्णा घाटी सेक्टर से हमला करने की साजिश रच रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले 30 दिसंबर को पाकिस्तान की बॉर्डर ऐक्शन फोर्स (बैट) ने भी हमले की कोशिश की थी। जिसे भारत ने नाकाम कर दिया था। अधिकारी के मुताबिक, अब पाकिस्तान ने हमले के लिए कमांडोज और आतंकियों के करीब 5-6 ग्रुप तैयार किए हुए हैं। प्रत्येक टीम में करीब 30 लोग हो सकते हैं। ये हमले रजौरी और पुंछ से होने की आशंका है।
बता दे, पाकिस्तान द्वारा जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर साल 2018 में 1,400 से ज्यादा संघर्ष विराम उल्लंघन किए गए।

Related Articles

Back to top button