अरविंद केजरीवाल के घर आज विधायकों की बैठक, LG से मिलकर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी के 62 सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद आज अरविंद केजरीवाल के घर विधायकों की अहम बैठक होगी। दोपहर 12 बजे होने वाली इस बैठक में अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। आज ही केजरीवाल एलजी से मिलकर सरकार बनने का दावा पेश करेंगे। अरविंद केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली की सत्ता संभालेंगे। केजरीवाल अकेले लड़े और अपने दम पर 62 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को जीताया।

बीजेपी पिछले बार के मुकाबले 3 सीट से आगे जरूर बढ़ी लेकिन 8 सीट से आगे नहीं जा पाई। कांग्रेस 2015 में जहां थी 2020 में भी वहीं है, यानि शून्य। कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। केजरीवाल की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी और ट्वीट करते हुए लिखा, “आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली चुनावों में जीत के लिए बधाई। मैं आशा करता हूं कि दिल्ली की जनता की अपेक्षाओं को वे पूरी करेंगे।“

दिल्ली में केजरीवाल की जीत का एक ही मूल मंत्र था, वो ये कि हिंदू वोट को छोड़ना नहीं है, मुसलमान वोट को तोड़ना नहीं है, डेवलपमेंट के नाम पर हिंदू-मुसलमान को जोड़ना है और बीजेपी के किले को तोड़ना है। जीत के बाद अरविंद केजरीवाल बजरंग बली का आशीर्वाद लेने पहुंचे।

केजरीवाल के साथ उनका परिवार और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे। केजरीवाल ने आप मुख्यालय पर पार्टी कर्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज मंगलवार है। हनुमान जी का दिन है। हनुमान जी ने आज दिल्ली पर अपनी कृपा बरसाई है। हनुमान जी का भी बहुत-बहुत धन्यवाद। हम सब दिल्ली वासी प्रभु से यही कामना करते हैं कि आने वाले पांच साल में भी हमें ऐसे ही दिशा दिखाता रहे।

ई-पत्रिका

धर्म

Scroll Up