Home » गाजा अस्पताल पर हमले से PM मोदी दुखी, कहा- तय हो हमलावरों की जवाबदेही

गाजा अस्पताल पर हमले से PM मोदी दुखी, कहा- तय हो हमलावरों की जवाबदेही

Delhi news: गाजा अस्पताल पर हमले से PM मोदी दुखी, कहा- तय हो हमलावरों की जवाबदेही

New Delhi: गाजा के अस्पताल अल अहलि अस्पताल पर हुए रॉकेट हमले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने हमले में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम ने ट्वीट करके लिखा कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार के प्रति हमारी संवेदना है. उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना भी की. हमले की निंदा करते हुए पीएम ने लिखा कि हमले के पीछे जो लोग भी जिम्मेदार हैं उनकी जवाबदेही तय की जानी चाहिए.

गाजा पट्टी के अल-अहली अरब हॉस्पिटल में बड़ा धमाका

आपको बता दें कि हमास और इजराइल में चल रहे युद्ध के बीच गाजा पट्टी के अल-अहली अरब हॉस्पिटल में बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 500 लोगों की मौत हो गई. फिलिस्तीन का दावा है कि यह हमला इजराइली एयरस्ट्राइक में हुआ है. हालांकि इजराइल ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. इजराइल ने कहा कि अस्पताल पर हमला फिलिस्तीन के इस्लामिक जिहाद द्वारा दागे गए रॉकेट का परिणाम है, जो मिसफायर हो गया. अल-अहली अस्पताल उत्तरी गाजा में स्थित है. इसका संचालन एंग्लिकन चर्च करता है. हमास-इजराइल युद्ध के चलते हजारों की संख्या में लोगों ने इस अस्पताल में शरण ले रखी थी. माना जा रहा है इस हमले में मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है. क्योंकि मलबे को हटाने का काम अभी जारी है.

इजराइल और फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास के बीच पिछले 12 दिनों से युद्ध जारी है. इजराइली सेना गाजा पट्टी पर लगातार बमवर्षा कर रही है, जिसमें हमास के सैंकड़ों ठिकाने तबाह हो गए हैं. इस बीच इजराइल ने हमास का समर्थन कर रहे लेबनान में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के खिलाफ भी युद्ध छेड़ दिया है. इजराइली सेना के अनुसार हिजबुल्लाह ने इजराइल के कई ठिकानों पर हमले किए, जिसके जवाब में इजराइली सेना ने भी अटैक किए हैं.

News Source Link:

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म