स्वदेशी सामर्थ्य व प्रतिबद्धता का प्रतीक है आईएनएस विक्रांत: अमित शाह

नई दिल्ली । केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को आईएनएस विक्रांत समर्पित करने और नौसेना के नए ध्वज का अनावरण करने पर समस्त देशवासियों को बधाई दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया।

अमित शाह ने कहा कि आज भारत के लिए एक ऐतिहासिक दिन है, जब प्रधानमंत्री ने शौर्य और पराक्रम की पर्याय हमारी भारतीय नौसेना के नए ध्वज का अनावरण किया। यह नया ध्वज गुलामी की सभी निशानियों को पीछे छोड़ अपनी वैभवशाली संस्कृति पर गर्व करने वाले नये भारत के उदय का प्रतीक है।
केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अपनी दूरदर्शिता से समुद्री सीमाओं को सुरक्षित करने हेतु सशक्त नौसेना का निर्माण करने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरित इस ध्वज में उनकी राजमुद्रा का अंश हर भारतीय को अपनी समृद्ध संस्कृति पर गर्व की अनुभूति करवाता है।

अमित शाह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही नरेन्द्र मोदी देश की सेनाओं को विश्व में सबसे अग्रणी व आधुनिक बनाने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज नए भारत के बुलंद हौसलों को उड़ान देता स्वदेशी सामथ्र्य व प्रतिबद्धता का प्रतीक आईएनएस विक्रांत देश को समर्पित किया गया।

Related Articles

Back to top button