‘सिर्फ एक भतीजे की बुआ बनकर रह गईं दीदी’, पीएम मोदी ने ममता पर कसा तंज

नई दिल्ली/कोलकाता। कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ममता बनर्जी पर  जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि बंगाल ने आपको दीदी के रूप में चुना था लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर लिया। आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गई। आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को नहीं छोड़ पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी।पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सीट बदलने को लेकर पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा- दीदी की स्कूटी भवानीपुर की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई। बंगाल ने परिवर्तन के लिए ममता दीदी पर भरोसा किया था। लेकिन दीदी ने ये भरोसा तोड़ दिया। इन लोगों ने बंगाल का विश्वास तोड़ा। इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया। यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया लेकिन ये लोग बंगाल की उम्मीद कभी नहीं तोड़ पाए।

लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन पर पीएम ने साधा निशाना

पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए लेफ्ट-कांग्रेस के गठबंधन पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अपने 3 दशक के कार्यकाल में जिस हाथ को काला मानते थे आज उसे कैसे गोरा मान लिया। जिस हाथ को तोड़ने की बात लेफ्ट करता था आज उसी का आशीर्वाद ले लिया। इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ TMC है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि अगले 5 सालों का विकास बंगाल के आने वाले 25 सालों के विकास का आधार बनेगा। 25 साल बाद देश जब आजादी के 100 साल मनाएगा तो बंगाल फिर से पूरे देश को एक बार फिर आगे ले जाने वाला बंगाल बन जाएगा। केंद्र की हमारी सरकार ने कोलकाता की धरोहरों को संवारने के लिए अनेक प्रयास किए हैं, जब कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा तो वो रोड़े भी खत्म हो जाएंगे जो अभी कदम-कदम पर हमें अनुभव होते हैं।

केंद्र की हमारी सरकार ने कोलकाता की धरोहरों को संवारने के लिए अनेक प्रयास किए हैं, जब कोलकाता में विकास का डबल इंजन लग जाएगा तो वो रोड़े भी खत्म हो जाएंगे जो अभी कदम-कदम पर हमें अनुभव होते हैं। भाजपा सरकार में यहां परीक्षा से लेकर ट्रेनिंग और भर्ती प्रक्रिया में एक पारदर्शी व्यवस्था फिर से खड़ी होगी। यहां नई शिक्षा नीति पर भी बल दिया जाएगा। इंजीनियरिंग, डॉक्टर और तकनीकी शिक्षा की पढ़ाई बांग्ला भाषा में हो इस पर भी जोर दिया जाएगा। पीएम मोदी के पहुंचने से पहले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में रविवार को बीजेपी की सदस्यता ली। उन्हें बंगाल चीफी दिलीप घोष ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

Related Articles

Back to top button