रिश्तेदारों को अगवा किये जाने के बाद 3 पुलिसकर्मियों ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से अगवा किए पुलिसकर्मियों के 11 परिजनों को आतंकियों ने शुक्रवार शाम रिहा कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों ने कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और अवंतीपुरा से कम से कम आठ लोगों को अगवा किया था। हालांकि पुलिस अभी इस बात की तफ्तीश में जुटी है कि रिहा किए लोग घर पहुंचे हैं कि नहीं।
पुलिसवालों के परिजनों को आतंकियों द्वारा छोड देने के बाद उन्होंने इन लोगों को धमकी दी है कि सभी पुलिसवाले अपने पद से इस्तीफा दे दें। अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो आगे रहम नहीं करेंगे। आतंकियों की धमकी के बाद त्राल में तीन एसपीओ ने इस्तीफा भी दे दिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को आतंकी इनमें से एक एसपीओ के घर में घुस गए थे। आतंकियों की धमकी के बाद पुलिसवालों के परिजनों में खौफ पैदा हो गया है।
वहीं दूसरी और आतंकी संगठन हिज्बुल ने बदले में अपने रिश्तेदारों की रिहाई की मांग भी रखी थी। आपको बता दें कि आतंकियों ने अपहरण की इस कार्रवाई को ऐसे समय में अंजाम दिया है जब केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में पंचायत चुनाव कराने की तैयारी कर रही है। आतंकी इससे पहले भी कई सुरक्षाकर्मियों का अपहरण कर उनकी हत्या कर चुके हैं।
बता दें कि घाटी में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए सक्रिय आतंकवादियों ने अब जम्मू कश्मीर के पुलिसवालों के परिवारों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बीते 48 घंटों में 11 पुलिसवालों के परिवार के किसी न किसी सदस्य को अगवा कर लिया गया था।

Related Articles

Back to top button