राष्ट्रपति से नाराज़ हुए फिल्म एक्टर्स, नेशनल अवार्ड्स के बायकॉट की धमकी

आज (3 मार्च) दोपहर दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह का आयोजन किया जाना है. इस दौरान सिनेमा के विभिन्न क्षेत्रों से कुल 140 कलाकारों को पुरस्कार दिया जाएगा. हालांकि, इससे एक दिन पहले ही अधिकतर राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता इस समारोह का बहिष्कार करने का ऐलान कर चुके हैं.
‘द प्रिंट’ की रिपोर्ट के अनुसार, नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की ड्रेस रिहर्सल के दौरान विजेताओं को जानकारी मिली कि समारोह में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद सिर्फ एक घंटे के लिए ही शामिल होंगे. इस दौरान वह सिर्फ 11 विजेताओं को ही पुरस्कृत कर पाएंगे. इस जानकारी के विरोध में ही अन्य कलाकारों ने पुरस्कार समारोह में शामिल ना होने का फैसला किया है.
पारंपरिक तौर पर राष्ट्रपति प्रत्येक विजेता को खुद ये सम्मान देते हैं. इसी के चलते नाराजगी जाहिर करते हुए अन्य कलाकारों का यहां तक कहना है कि बीते साल राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी हर एक विजेता को पुरस्कार दिए थे. अब तक सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रपति कोविंद सिर्फ 11 विजेताओं को पुरस्कार देंगे. इसके बाद अन्य अवॉर्ड सूचना व प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा दिए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button