Home » योगी पर ओवैसी का पलटवार, कहा- CM की तरह बोलें, नफरत न फैलाएं

योगी पर ओवैसी का पलटवार, कहा- CM की तरह बोलें, नफरत न फैलाएं

हैदराबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अपने खिलाफ की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हिंदुस्तान उनके पिताजी का देश है और कोई यहां से भाग नहीं रहा है। ऑल इंडिया मजलीस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख तेलंगाना में एक रैली के दौरान आदित्यनाथ की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। दरअसल, आदित्यनाथ ने कहा था कि अगर भाजपा इस दक्षिणी राज्य में सत्ता में आती है तो ओवैसी को निजाम की तरह ही भागना पड़ेगा।

ओवैसी ने कहा, ‘हिंदुस्तान मेरे अब्बा का मुल्क है…हिंदुस्तान मेरे डैडी का मुल्क है…हिंदुस्तान मेरे पापा का मुल्क है…हिंदुस्तान मेरे पिताजी का मुल्क है।’ उन्होंने कहा कि क्या आप मुझे भगा दोगे? रविवार रात चुनाव रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जुबान बोल रहे हैं और यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और वह इतिहास को लेकर अनजान हैं। उन्होंने कहा कि योगी कहते हैं अगर भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आती है तो ओवैसी को निजाम की तरह ही भागना पड़ेगा। पहली बात तो यह कि आप (आदित्यनाथ) इतिहास में शून्य हैं। अगर आप नहीं पढ़ सकते हैं तो पढ़े लिखे लोगों से पूछिये…।

हैदराबाद से सांसद ने कहा कि क्या आपने (इतिहास) पढ़ा है। आपको मालूम होना चाहिए निजाम ने हैदराबाद नहीं छोड़ा और मीर उस्मान अली खान को ‘राज प्रमुख’ बनाया गया और जब चीन के साथ लड़ाई हुई तब इन्हीं निजाम ने अपना सोना दिया और आप कहते हैं कि निजाम भाग गये थे…वह भागे नहीं थे। उन्होंने कहा कि अगर आदित्यनाथ चाहते हैं तो वह उनके साथ निजाम की कब्र पर आ सकते हैं और फूल चढ़ा सकते हैं। उत्तर प्रदेश में जगहों का नाम बदलने की आदित्यनाथ की योजना का उपहास उड़ाते हुए ओवैसी ने कहा, ‘लेकिन क्या आप आयेंगे…? आप तो कब्र का नाम बदलने को भी कह सकते हैं।’

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म