ये घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ और यूपी को सशक्त नहीं बना सकते-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj ) में जनसभा को संबोधित किय़ा. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि खेती से लेकर मिलिट्री तक, समंदर से लेकर स्पेस तक भारत को हर क्षेत्र में शक्तिशाली बनना है. इसलिए देश के इतने बड़े राज्य के रूप में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की जिम्मेदारी सबसे बड़ी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये घोर परिवारवादी लोग कभी भी भारत को समर्थ और यूपी को सशक्त नहीं बना सकते. इस कोरोना काल में आप लोगों ने देखा है कि कैसे इन लोगों ने भारत के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाने की कोई कोशिश नहीं छोड़ी.

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज आप सबसे यही कहने आया हूं कि आपको इन घोर परिवारवादियों से सावधान रहना है. जिन जिलों को इन घोर परिवारवादियों ने जितना पीछे धकेला, उनके विकास के लिए हम उतनी ही ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यही आत्मनिर्भर और शक्तिशाली भारत की ताकत है. लेकिन ये घोर परिवारवादी भारत को ताकतवर नहीं देखना चाहते, कुछ न कुछ रोड़े अटकाते रहते हैं. इसलिए इस चुनाव में एक बार फिर इन्हें हराना है.

तेजी से बदल रही है दुनिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि  उन्होंने जो नहीं किया हम वो भी कर रहे हैं. महाराजगंज इसका भी एक उदाहरण है. आज नेपाल बॉर्डर पर सड़कों का जाल बिछ रहा है. मुख्य सड़कें 4 लेन एवं हाइवे में बदली जा रही हैं. कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनने के बाद अब यहां पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी. महाराजगंज में प्रधानमंत्री ने कहा कि आप पिछले 2 वर्षों में तेजी से बदलती दुनिया की स्थिति देख रहे हैं. दुनिया अभी कई चुनौतियों से गुजर रही है. इससे कोई अछूता नहीं रह सकता. इस स्थिति में भारत का शक्तिशाली होना बहुत जरूरी है.पीएम मोदी ने कहा कि भारत में बनी जिस कोरोना वैक्सीन पर हर हिंदुस्तानी को गर्व होना चाहिए था उस वैक्सीन के खिलाफ इन परिवारवादियों ने देश के गरीबों को भड़काने की कोशिश की. दुनिया के बड़े-बड़े देश भी आज वैक्सीन लगाने में भारत से काफी पीछे हैं. आज हमारा भारत अपने नागरिकों को पौने 200 करोड़ वैक्सीन डोज़ मुफ्त में लगा चुका है.

Related Articles

Back to top button