Home » मोरबी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , की हाई लेवल मीटिंग

मोरबी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , की हाई लेवल मीटिंग

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी दौरे पर हैं। यहां रविवार शाम को मच्छू नदी पर बना केबल ब्रिज टूट जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है। आज पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और गृहमंत्री के साथ घटनास्थल का दौरा किया, जहां अभी भी खोज और बचाव अभियान जारी है। घटना स्थल पर पीएम मोदी ने बचाव अभियान में जुटे सुरक्षा और राहत कर्मियों से मुलाकात की।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मोरबी दौरे पर हैं। यहां रविवार शाम को मच्छू नदी पर बना केबल ब्रिज टूट जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। इसमें अब तक 135 लोगों की मौत हो चुकी है। आज पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल और गृहमंत्री के साथ घटनास्थल का दौरा किया, जहां अभी भी खोज और बचाव अभियान जारी है। घटना स्थल पर पीएम मोदी ने बचाव अभियान में जुटे सुरक्षा और राहत कर्मियों से मुलाकात की।

पीएम मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की। इस दौरान पीएम ने कहा कि अधिकारियों को प्रभावित परिवारों के संपर्क में रहना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इस दुखद घड़ी में उन्हें हर संभव मदद मिले। अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को बचाव अभियान और प्रभावित लोगों को दी जाने वाली मदद के बारे में जानकारी दी। पीएम ने कहा कि समय की मांग है कि एक व्यापक जांच की जाए, जो इस दुर्घटना से संबंधित सभी पहलुओं की पहचान करेगी।

जो भी दोषी हो उन पर सख्ती से कार्रवाई हो: पीएम मोदी

पीएम ने अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा, “जांच पूरी तरह क्लीन होनी चाहिए। जांच तथ्यों के आधार पर होनी चाहिए। जांच पूरी तरह साइंटिफिक होनी चाहिए। राजनीतिक या अधिकारीयों के दबाव में जांच न हो। जो भी दोषी हो उन पर सख्ती से कार्रवाई हो। पीड़ितों की सभी जरुरतें मानवता के आधार पर पूरी की जाए और उनके लिए फ्यूचर प्लानिंग की जाए।”

मौके पर पहुंचने से पहले इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया

प्रधानमंत्री ने घटना स्थल पर पहुंचने से पहले इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया था। यह पुल दरबारगढ़ पैलेस को स्वामीनारायण मंदिर से जोड़ता था। प्रधानमंत्री दरबारगढ़ पैलेस पहुंचे, जहां अधिकारियों ने उन्हें हादसे की जानकारी दी और पुल गिरने के संभावित कारणों के बारे में बताया।

पीएम के दौरे से पहले विवाद, कांग्रेस-आप ने उठाए सवाल

वहीं, प्रधानमंत्री मोदी के मोरबी पहुंचने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया। पीएम मोदी के पुल हादसे में घायल हुए लोगों से मिलने के लिए मोरबी के सरकारी अस्पताल का दौरा करने के मद्देनजर उसे रातों-रात चमका दिया गया। इसके मद्देनजर मजदूरों को 300 बेड वाले अस्पताल के एक हिस्से को साफ करते और पेंट करते हुए देखा गया। यह अस्पताल ग्राउंड के साथ दो मंजिला बना हुआ है।

इतने लोग मर गए और ये इवेंटबाजी में लगे हैं: कांग्रेस 

मोरबी के सिविल अस्पताल में चल रहे रंगाई-पुताई के काम पर कांग्रेस ने सवाल उठाए। कांग्रेस ने कटाक्ष करते हुए कहा, “त्रासदी का इवेंट। कल प्रधानमंत्री मोदी मोरबी के सिविल अस्पताल जाएंगे। उससे पहले वहां रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। चमचमाती टाइल्स लगाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर में कोई कमी न रहे, इसका सारा प्रबंध हो रहा है। इन्हें शर्म नहीं आती। इतने लोग मर गए और ये इवेंटबाजी में लगे हैं।”

आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी अस्पताल में पेंट किए जाने की एक वीडियो पोस्ट की है। आप ने दावा किया, “मोरबी सिविल अस्पताल में रात भर पेंट किया गया, ताकि प्रधानमंत्री मोदी के फोटोशूट के दौरान इमारत की खराब हालत का पर्दाफाश न हो जाए।”

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म