मोदी कैबिनेट की बैठक, किसानों को लेकर लिया जा सकता है ये फैसला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक होगी. इस बैठक में गेहूं और अन्य फसलों पर एमएसपी बढ़ाने को लेकर फैसला लिया जा सकता है. पीएम मोदी के आवास पर होने वाली इस बैठक में टेलिकॉम और टेक्सटाइल सेक्टर के लिए राहत पैकेज देने के लिए भी फैसला लिया जा सकता है. सूत्रों ने ये जानकारी दी है. बता दें कि किसानों का 9 महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन जारी है. यही नहीं हाल के दिनों में किसान संगठनों ने अपने आंदोलन को और तेज किया है. आज ही किसान संगठनों ने हरियाणा के करनाल में महापंचायत के बाद मिनी सचिवालय तक मार्च निकाला.

इसके बाद भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा, ”हम किसान साथियों समेत लघु सचिवालय करनाल में पहुंच चुके हैं पुलिस ने हिरासत में जरूर लिया था लेकिन युवाओं के जोश के आगे पुलिस को छोड़ना पड़ा, किसान साथियों के साथ सचिवालय पर उपस्थित हूं लड़ाई जारी रहेगी.”

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में भी महापंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान किसान नेताओं ने सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ जमकर बयानबाजी की. किसान संगठनों का कहना है कि आगामी विधानसभा चुनाव में कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए दबाव बनाएंगे. बीजेपी के खिलाफ और बड़ी सभाओं का आयोजन करेंगे. आंदोलनकारी किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं. उनका कहना है कि सरकार तीन कृषि कानूनों को वापस ले और एमएसपी पर कानून बनाए.

Related Articles

Back to top button