मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई से होगी कड़ी पूछताछ, दिल्ली पुलिस को मिली कस्टडी

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले मामले में लॉरेंस बिश्नोई की 5 दिन के लिए हिरासत प्राप्त की है. वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है. स्पेशल सेल पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में उससे पूछताछ करेगी. सूत्रों से पता चला कि साथ ही काला जठेड़ी और कला राणा से भी पूछताछ होगी.

बता दें कि, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. हाईकोर्ट से इस पर जल्द सुनवाई की मांग की गई है. याचिका में मांग की गई है कि अगर पंजाब पुलिस प्रोडक्शन वारंट लगा कर बिश्नोई की कस्टडी लेती है, तो उसकी जिंदगी की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. हाईकोर्ट बुधवार को सुनवाई के लिए तैयार है.

एनआईए कोर्ट के बाद किया हाईकोर्ट का रुख

इससे पहले सोमवार को पटियाला हाउस की एनआईए कोर्ट में बिश्नोई की ओर से अर्जी लगाई गई थी. लेकिन अदालत के समक्ष बिश्नोई के लिए पंजाब से किसी तरह के प्रोडक्शन वारंट की डिमांड न होने की वजह से अदालत ने कोई आदेश नहीं दिया. जिसके बाद उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की. लॉरेंस बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने बताया कि उन्होंने कोर्ट से कहा है कि मामले की सुनवाई की तत्काल आवश्यकता है. क्योंकि लॉरेंस बिश्नोई के साथ फर्जी मुठभेड़ की आशंका है. वह फेयर ट्रायल के लिए पिछले 7 साल से जेल में बंद है और 1 साल से मकोका के तहत तिहाड़ जेल में बन्द है.

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी

गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Murder) की रविवार को पंजाब के मानसा (Mansa) जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला (27) कांग्रेस नेता भी थे. आज उनके पैतृक गांव मूसा में अंतिम संस्कार किया गया. पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग ने ली है. सिद्धू मूसेवाला कनाडा में पढ़ने के लिए गए थे, जिसके बाद जब वो पंजाब लौटे तो सिंगर बनकर लौटे थे. सिद्धू मूसेवाला कई विवादों से भी जुड़े रहे थे. पंजाब सरकार द्वारा सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala) की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद उनकी हत्या हुई.

Related Articles

Back to top button