ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार संभाली बंगाल की कमान

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की कमान संभाली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राजभवन में एक सादे समारोह में ममता बनर्जी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। कोविड-19 महामारी के चलते शपथ ग्रहण समारोह को बेहद सादगी भरा रखा गया था। ममता मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले मंत्रियों को छह और सात मई को छोटे-छोटे समूहों में शपथ दिलायी जायेगी।

बेहद संक्षिप्त रहे शपथ ग्रहण कार्यक्रम के बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था। शपथ ग्रहण समारोह में तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और कुछ अन्य नेता शामिल हुए।

इस बीच, तृणमूल विधायकों ने मौजूदा विधानसभा के अध्यक्ष विमान बनर्जी को नयी विधानसभा का कार्यवाहक अध्यक्ष चुना है। टीएमसी महासचिव पार्थ चटर्जी ने बताया है कि नव-निर्वाचित विधानसभा सदस्य छह मई को विधानसभा में शपथ लेंगे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में संपन्न पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस 292 में से 213 सीटें जीतकर लगाकर तीसरी बार सत्ता में आई है। चुनावों में भाजपा को 77 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

Related Articles

Back to top button