Home » बंगाल में बड़ा उलटफेर: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी जीते, ममता बनर्जी हारी

बंगाल में बड़ा उलटफेर: नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी जीते, ममता बनर्जी हारी

पश्चिम बंगाल में चुनाव नतीजों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है। बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की है।शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पटखनी दी है। पश्चिम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट कही जाने वाली नंदीग्राम में ममता बनर्जी की जीत-हार को लेकर अब सस्पेंस बन गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी को करीब 1200 वोटों से हरा दिया है, जबकि बीजेपी का दावा है कि शुवेंदु अधिकारी 1622 वोट से चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, चुनाव आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर अभी नंदीग्राम के रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं।

नंदीग्राम रिजल्ट को लेकर TMC ने किया ट्वीट

नंदीग्राम में मतगणना को लेकर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने ट्वीट करते हुए कहा कि नंदीग्राम की मतगणना प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है अटकलें ना लगाएं। ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम में मेरे साथ चीटिंग हुई है। जो भी फैसला होगा, मुझे स्वीकार होगा।

भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ- बनर्जी

ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में हार को लेकर कहा कि भूल जाइए नंदीग्राम में क्या हुआ… हम बंगाल जीते हैं। मैं नंदीग्राम की जनता का फैसला स्वीकार करती हूं। हमारी पहली प्राथमिकता कोरोना से लड़ाई है। एक सीट से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

बड़ा शपथ ग्रहण समारोह नहीं करेंगे- ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की जीत के बाद कहा कि कोरोना की वजह से बड़ा शपथ ग्रहण समारोह नहीं करेंगे। बंगाल के लोगों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। सभी देशवासियों को मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए। मैंने 221 सीट जीतने का टारगेट रखा था। जय बांग्ला और खेला होले स्लोगन से बहुत फायदा हुआ। साथ ही ममता बनर्जी ने सभी से विजय जुलूस ना निकालने की अपील की है। कोरोना के खत्म होने के बाद विजय जूलूस निकाला जाएगा।

‘चुनाव आयोग ने बीजेपी के प्रवक्ता की तरह काम किया’

ममता बनर्जी ने जीत के बाद चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने बीजेपी के प्रवक्ता की तरह काम किया। बंगाल ने आज देश को बचाया है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म