Home » प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं, ‘देशभक्ति को चुनावी मुद्दा बना रही है BJP’

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं, ‘देशभक्ति को चुनावी मुद्दा बना रही है BJP’

फतेहपुर (उप्र): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देशभक्ति को चुनावी मुद्दा बना रही है जबकि गरीबों—किसानों से जुड़े असल मुद्दों की अनदेखी कर रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान के पक्ष में नुक्कड़ सभा करते हुए प्रियंका ने कहा कि जब भी चुनाव आते हैं, देशभक्ति का मुद्दा उठाया जाता है लेकिन किसान, बेरोजगारी और महिला सुरक्षा जैसे अहम मुद्दे पीछे छूट जाते हैं.

‘बड़ी घोषणाओं को देशभक्ति से जोड़ दिया जाता है’ 
प्रियंका ने कहा कि जब बड़ी घोषणाएं होती हैं तो उन्हें देशभक्ति से जोड़ दिया जाता है. नोटबंदी के दौरान लोगों से बैंक एटीएम की कतार में खड़े होने को कहा गया और बताया गया कि यह देशभक्ति है क्योंकि इससे काला धन वापस आएगा. ‘क्या काला धन वापस आया … एक भी पैसा वापस नहीं आया लेकिन जनता को परेशान किया गया.’

उन्होंने कहा कि क्या कोई ऐसा है जो देशभक्त नहीं है. सभी देशभक्त हैं. सबसे बड़ी देशभक्ति लोकतंत्र में विश्वास है. सजग और जागरूक रहना सबसे बड़ी देशभक्ति है. इससे पहले कानपुर हवाई अड्डे पहुंचने पर कांग्रेस नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया गया. वह यहां सड़क मार्ग से पहुंचीं.

बीजेपी पर हमलावर तेवर अपनाते हुए प्रियंका ने कहा कि बड़े-बड़े दावे करने वाले बीजेपी नेता अगर इतने बड़े देशभक्त होते तो वह शहीदों का सम्मान करते, चाहे वे हिन्दू होते या मुस्लिम होते. इसमें आप पसंद-नापसंद नहीं कर सकते. अगर देशभक्ति है तो राजीव गांधी और इंदिरा गांधी का सम्मान कीजिए.

‘किसान दिल्ली गए लेकिन उन्हें वापस भेज दिया गया’ 
बीजेपी सरकार में किसानों की दुर्दशा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कर्ज माफी सहित अपनी मांगों को लेकर हजारों किसान दिल्ली गये लेकिन उन्हें वापस भेज दिया गया. जब किसानों को आपकी आवश्यकता थी तो आपने अपने दरवाजे बंद कर लिये. उस समय आपकी देशभक्ति कहां थी.

बेरोजगारी के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि वह देश भर में बेरोजगार लोगों से मिल रही हैं. उनसे सवाल भी कर रही हैं कि देश के नागरिकों से किये गये वादे पूरे क्यों नहीं हो पा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर तेवर अपनाते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पिछले पांच साल में अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक भी गरीब परिवार तक नहीं पहुंच पाए.प्रियंका ने कहा कि मोदी की देशभक्ति ही है कि वह अफ्रीका, जापान, अमेरिका, चीन, पाकिस्तान जा सकते हैं और बिरयानी खाकर वापस आ सकते हैं लेकिन अपने क्षेत्र में किसी गरीब की बेहतरी नहीं चाह सकते. उन्होंने 2014 में भारी भरकम वादा किया था कि बैंक खातों में 15 लाख रूपये आएंगे. वह धन किसे मिला.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म