पूर्व बल्लेबाज़ गौतम गंभीर आज बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

पिछले साल दिसंबर के महीने में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चले गौतम गंभीर आज से एक राजनीति के पथ पर अपनी नई पारी शुरु करने जा रहे हैं. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर आई है कि टीम इंडिया का ये पूर्व बल्लेबाज़ आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले ऐसी एबीपी न्यूज को ये खबर मिली थी कि गंभीर बीजेपी दिल्ली की नई दिल्ली सीट चुनाव लड़ेंगे.

आपको बता दें कि हाल ही में इस पूर्व क्रिकेटर को भारतीय क्रिकेट में अपनी सेवाओं के लिए देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से भी नवाज़ा गया था.

37 साल के पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर टीम इंडिया के लिए तो पहले ही कमाल कर चुके हैं. लेकिन अब वो पीएम मोदी के महारथी बनकर मैदान में नज़र आएंगे.

बीजेपी उनके नाम पर नई दिल्ली सीट से मुहर लगा सकती है. अभी नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी बीजेपी की सांसद हैं. लेकिन गौतम गंभीर का घर दिल्ली के राजेंद्र नगर में है और राजेंद्र नगर नई दिल्ली लोकसभा सीट में आता है. ये खबर सुनकर आपके मन में ये सवाल होगा कि बीजेपी गौतम गंभीर को टिकट क्यों देना चाहती है.

दरअसल हाल ही में गौतम गंभीर ने कई ऐसे ट्वीट किए जिसके बाद लोगों ने ये आशंका जताई कि गौतम गंभीर बाकी राजनीतिक पार्टियों के मुकाबले बीजेपी के करीब नज़र आते हैं.

दरअसल गौतम ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल के धरने पर भी हमला करते हुए कहा था कि ‘दिल्ली में 2 करोड़ से ज्यादा लोग हैं हजारों समस्याएं हैं. लेकिन क्या हल निकाला है. मुख्यमंत्री केजरीवाल का एक और स्पेशल धरना. शर्मनाक!’

जब केजरीवाल के विज्ञापन अखबार में छपे तो गौतम गंभीर ने ट्वीट करके सवाल पूछा था कि ‘वो टैक्स चुकाने वालों का पैसा अपने चुनावी अभियान के लिए इस्तेमाल क्यों कर रहे हैं.’

इतना ही नहीं देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी गौतम गंभीर के संन्यास लेने के बाद उनके योगदान की सराहना करते हुए एक चिट्ठी लिखी थी.

15 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेलने वाले गौतम गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वनडे खेल चुके हैं. वनडे मैच में 11 शतक लगाकर गंभीर ने 5238 रन बनाए और टेस्ट में 9 शतकीय पारी खेलकर 4154 रन बनाए

गौतम गंभीर को बीजेपी उम्मीदवार बनाती है तो फिर उनकी जीत की गारंटी भी मानी जा रही है. नई दिल्ली की सीट पंजाबी बिरादरी के उम्मीदवार के लिए फिट मानी जाती है. वैसे भी एबीपी न्यूज का सर्वे कह रहा है कि दिल्ली की सातों सीट बीजेपी ही जीतेगी.

आपको बता दें की कल रात ही बीजेपी ने लोकसभा चुनावों के लिए 184 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. जिसमें पीएम मोदी से लेकर कई दिग्गज नेताओं के नाम का ऐलान किया गया. लेकिन दिल्ली की किसी भी सीट पर उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया गया.

Related Articles

Back to top button