पायलट को सुरक्षित भारत को सौंपे PAK, तस्वीरें साझा करने पर लगाई लताड़

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर को तलब कर कहा कि वो भारत के पायलट को नुकसान नहीं पहुंचाए और उसकी तस्वीरें सार्वजनिक नहीं की जाए। विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान द्वारा गिरफ्त में लिये गए विंग कमांडर अभिनंदन को कोई क्षति न पहुंचाए।
इसके साथ ही पाकिस्तान द्वारा कई विदेशी मीडिया में विंग कमांडर की तस्वीरें साझा करने पर विदेश मंत्रालय ने पाक को लताड़ लगाई है। साथ ही भारत ने पाकिस्तान से जल्द ही विंग कमांडर अभिनंदन को वापस भेजने के लिये कहा है।
गौरतलब है कि दो भारतीय लड़ाकू विमान बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गए। एक जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में जबकि दूसरा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार दुर्घटनाग्रस्त हुआ हुआ, जिसके पायलट को जीवित पकड़ लिया गया है।
पाकिस्तानी प्रशासन ने यह दावा किया है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस द्वारा किए गए एक ट्वीट में कहा गया, “जैसा कि एमओएफए (विदेश मंत्रालय) द्वारा जारी किया गया है, आज सुबह पीएएफ के हमलों के जवाब में आईएएफ ने नियंत्रण रेखा पार की। ट्वीट में आगे कहा गया कि पीएएफ ने पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के अंदर दो भारतीय विमानों को मार गिराया। इनमें से एक लड़ाकू विमान आजाद कश्मीर (पाक अधिकृत कश्मीर) के अंदर गिरा..एक भारतीय पायलट को जमीन पर मौजूद सेना ने गिरफ्तार कर लिया।

Related Articles

Back to top button