पाकिस्तान ने भारतीय पायलट की रिहाई पर रखी शर्त, कहा-खुले दिमाग से विचार के लिए तैयार

नई दिल्ली: ऐसे वक्त में जब पूरा देश अपने जांबाज पायलट की रिहाई की मांग कर रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई पर बड़ा बयान दिया है। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय पायलट की रिहाई के लिए शर्त रख दी है। कुरैशी का कहना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य होने पर रिहाई को लेकर विचार किया जा सकता है। कुरैशी ने दावा किया कि भारतीय पायलट पूरी तरह सुरक्षित है और पूरी तरह ख्याल रखा जा रहा है।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘’मैं भारत को और भारत की अवाम को ये पैगाम देना चाहूंगा कि पाकिस्तान एक जिम्मेदार मुल्क है, जिम्मेदार एयरफोर्स है। हम जेनेवा कनवेन्शन से वाकिफ हैं। उनको मैं यकीन दिलाता हूं कि आपके जो पायलट हैं वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। उनकी हर किस्म से हिफाजत की जा रही है।‘’

वहीं भारत ने पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर से कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरह से घायल पायलट का वीडियो बनाकर उसे प्रचारित किया वो जिनेवा कन्वेंशन और International Humanitarian Law के खिलाफ है। भारत ने पाकिस्तान से पायलट को फौरन रिहा करने को कहा है और ये भी सुनिश्चित करने को कहा है कि पायलट को अब और कोई नुकसान या चोट ना पहुंचे।

Related Articles

Back to top button