पाकिस्तान की घुसपैठ की नयी साज़िश!

पाकिस्तान ने पाक अधिकृत कश्मीर के आस-पास लोगों को हटाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है. बता दें कि LoC और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पिछले कुछ दिनों से लगातार गोलीबारी हो रही है. पाक अधिकृत कश्मीर (POK) की सरकार ने नियंत्रणरेखा पर संघर्षविराम के बढ़ते उल्लघन के मामलों को देखते हुए आम नागरिकों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाने के लिये योजना तैयार की है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पाकिस्तान कोई नयी साज़िश रच रहा है? पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरफ से ही आतंकियों की घुसपैठ कराता है.

स्थानीय सरकार के सूत्रों के अनुसार यह फैसला इलाके में हो रही गोलीबारी को देखते हुए किया गया है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार पीओके के प्रधानमंत्री राजा फारूक हैदर ने नियंत्रण रेखा से लगने वाले जिलों में प्रशासन और स्थानीय अधिकारियों को हज़ारों लोगों को वहां से दूसरी जगह स्थानांतरित करने के लिये अतिरिक्त इंतजाम करने का निर्देश दिया है. सीमा पर तनाव की वजह से इन इलाकों में रहने वाले हजारों लोगों की जिंदगी पर ख़तरा मंडरा रहा है.

उत्तरी कश्मीर में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में कुछ आतंकियों को घेर लिया है. बताया जा रहा कि तड़के सवा पांच बजे के करीब सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की मौजूदगी के शक में कॉर्डन तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी. इस पर जवानों ने मोर्चा संभालते ही जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. पूरे इलाके को घेर लिया गया है.

Related Articles

Back to top button