Home » देशवासी आजादी के अमृत महोत्सव को मनाएं, 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर फहराएं तिरंगा: PM मोदी

देशवासी आजादी के अमृत महोत्सव को मनाएं, 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर फहराएं तिरंगा: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अज रविवार को मन की बात के 90 वां एपिसोड में देशवासियों को संबोधित किया। जिसमें पीएम मोदी ने कहा कि, “इस बार ‘मन की बात’ बहुत खास है। इसका कारण है, देश अपनी आज़ादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि, 31 जुलाई यानी आज ही के दिन, हम सभी देशवासी, शहीद उधम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं। मैं ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।”

पीएम मोदी ने कहा कि, “आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक, एक खास उत्सव – ‘हर घर तिरंगा- हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। इस महोत्सव का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक, आप, अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं, या उसे अपने घर पर लगायें।”

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि, “2 अगस्त से 15 अगस्त तक हम सभी अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स की डीपी में तिरंगा लगाएं। 2 अगस्त को पिंगली वेंकैया जी की जन्म-जयंती है।” गौरतलब है कि भारतीय झंडे को पिंगली वेंकैया ने ही डिजाइन किया था।

कोरोना के खिलाफ आयुर्वेद ने निभाई अहम भूमिका – पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात दौरान कहा कि, “कोरोना के खिलाफ युद्ध में आयुष ने वैश्विक स्तर पर अहम भूमिका निभाई है। दुनिया में आयुर्वेद और भारतीय औषधियों के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है।” उन्होंने बताया कि हाल ही में, एक Global Ayush Investment और Innovation Summit आयोजित हुई थी। इसमें लगभग 10 हजार करोड़ रुपए निवेश करने के प्रस्ताव मिले हैं।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म