दिल्ली से गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी अशरफ को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को गिरफ्तार किए गए पाकिस्तानी आतंकी अशरफ को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आतंकी के पास से AK-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया था. इस आतंकी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने ट्रेनिंग देकर भारत भेजा था. पुलिस के मुताबिक यह एक स्लीपर सेल है. भारत में इसकी मदद कैसे हो रही थी यह पता लगाया जा रहा है.

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया, सोमवार को रात 9 बजे के करीब मोहम्मद अशरफ नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक को दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया. पिछले 15 सालों से यह भारत में रह रहा था और झाड़फूंक करता था. यह पाकिस्तानी पंजाब के नरोवल का रहने वाला है.मोहम्मद अशरफ है पाकिस्तानी लेकिन यह पूरी तरह भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था. मोहम्मद नूरी के नाम से उसने अपने फर्जी दस्तावेज भी बनवा लिए थे. शास्त्री नगर के आराम पार्क इलाके के करीब वह एक घर में रहता था. गाजियाबाद की एक महिला से इसने शादी भी की थी, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया था.

आतंकी हमले की कर रहा था साजिश

डीसीपी ने बताया कि मोहम्मद अशरफ की निशानदेही पर हथियार बरामद किए गए हैं. यह एक बड़े आतंकी हमले की साजिश कर रहा था. ISI ने इसे हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी थी. बाद में बांग्लादेश के रास्ते यह भारत पहुंचा. भारतीय पासपोर्ट के जरिए यह सऊदी और थाइलैंड भी जा चुका है. स्पेशल सेल ने इसके पास से एक हैंडबैग, दो मोबाइल फोन बरामद किया है. अशरफ के पास से एके-47 बंदूक, मैगजीन और उसकी 60 गोलियां बरामद हुई है. एक हैंड ग्रेनेड भी उसके पास से मिला है. अशरफ की निशानदेही पर कालिंदीकुंज घाट से 50 कारतूस और दो पिस्तौल मिले हैं. यह हथियार उसने यमुना की रेत में छुपा रखा था.

इन धाराओं में मुकदमा दर्ज

मोहम्मद अशरफ के खिलाफ UAPA, एक्सप्लोसिव एक्ट, आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक त्योहारी सीजन में वह एक बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने वाला था. भारत में उसके मददगार लोगों की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button