दिग्विजय सिंह भी लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव, आज सोनिया गांधी से होगी मुलाकात

कांग्रेस में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के अध्यक्ष बनने की चर्चा जोर-शोर से हो रही है. वहीं, शशि थरूर भी चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं, लेकिन खबर है कि उनके नाम पर जी-23 गुट सहमत नहीं है. इस बीच गहलोत (Ashok Gehlot) और थरूर के बाद अब अध्यक्ष पद के लिए दावेदारों में कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) का नाम भी सामने आ रहा है.

कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. उनके पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) से मुलाकात करने की संभावना है.

दिग्विजय सिंह भी लड़ेंगे अध्यक्ष का चुनाव?

न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पार्टी अध्यक्ष पद के संभावित दावेदार हो सकते हैं. इससे पहले दिग्विजय सिंह ने कहा था कि कोई भी कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकता है. उन्होंने कहा था कि किसी को चुनाव लड़ने से रोका नहीं जा सकता है और न ही किसी को जबरदस्ती चुनाव लड़ने के लिए मजबूर किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में पहले भी गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष रहे हैं.

क्या एक व्यक्ति एक पद लागू होगा?

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था कि एक आदमी एक पोस्ट सिर्फ सरकार में लागू होता है, संगठन में नहीं. इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि ऐसा नहीं है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के चुनाव में उतरने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि उदयपुर सम्मेलन में पार्टी ने तय किया था कि एक व्यक्ति एक पद पर ही रहेगा.

अशोक गहलोत ने क्या कहा था?

अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने बुधवार को कहा था कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे वो बखूबी निभाएंगे. आलाकमान का हर एक आदेश मानेंगे. एक व्यक्ति एक पद के सवाल पर उन्होंने कहा था कि पार्टी अध्यक्ष (Congress President) का चुनाव कोई भी लड़ सकता है. सीएम का पद इसके दायरे में नहीं आता. कुल मिलाकर गहलोत के कहने का मतलब ये है कि एक व्यक्ति एक पद का मामला मुख्यमंत्री और अध्यक्ष पद के मामले में अप्लाई नहीं होता है.

Related Articles

Back to top button