Home » दिग्गज नेताओं और खिलाडिय़ों की मौजूदगी में फिरोजशाह कोटला का नाम अब हुआ अरुण जेटली स्टेडियम

दिग्गज नेताओं और खिलाडिय़ों की मौजूदगी में फिरोजशाह कोटला का नाम अब हुआ अरुण जेटली स्टेडियम

नई दिल्ली। राजधानी के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम गुरुवार को विधिवत रूप से बदल दिया गया। अब इसे पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता रहे अरुण जेटली की स्मृति में अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। इसके अलावा स्टेडियम का एक स्टैंड भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर कर दिया गया है।

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने पूर्व में साफ कर दिया था कि स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम रहेगा, जबकि मैदान का नाम फिरोजशाह कोटला ही रहेगा। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में हुए समारोह में विराट कोहली, उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा, मुख्य कोच रवि शास्त्री के साथ मौजूदा भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी उपस्थित थे।

भारत को रविवार (15 सितंबर) को धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज का पहला टी20 मैच खेलना है। नामकरण के मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजिजू, रेल मंत्री पीयूष गोयल, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ के अलावा कई राजनेता, बीसीसीआई और प्रशासकों की समिति (सीओए) के सदस्य उपस्थित रहे। कई पूर्व खिलाडिय़ों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की जिसमें कपिल देव, अजय जडेजा, अतुल वासन के नाम शामिल हैं। इस दौरान जेटली का परिवार भी उपस्थित रहा।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म