जैश का प्रवक्ता है पाकिस्तान, आतंकवाद के खिलाफ गंभीर नहीं : विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली। पुलवामा हमला और उसके बाद भारत द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान पर आतंक को खत्म करने का चौतरफा दवाब है। लेकिन इसके बावजूद कई विदेशी मीडिया की रिपोर्ट कहती है कि पाकिस्तान सरकार आतंक के खात्मे के लिए गंभीर नहीं है। साथ ही पुलवामा हमले में भी पाकिस्तान गंभीर नहीं है।

जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में सक्रिय
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शनिवार को पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। रवीश कुमार ने कहा कि यदि पाकिस्तान दावा करता है कि उसके पास दूसरे भारतीय विमान की डाउनिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग है तो उन्होंने वीडियो को अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के साथ साझा क्यों नहीं किया है? प्रवक्ता ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में सक्रिय है। वहीं आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान गंभीर नहीं है। वो जैश के प्रवक्ता की तरह कार्य करता है।

क्या यूएस ने भारत के खिलाफ एफ -16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार किया है?
प्रत्यक्षदर्शी और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य हैं कि पाकिस्तान ने एफ-16 विमान तैनात किए और एक एफ-16 को विंग कमांडर अभिनंदन ने गोली मार दी। हमने यूएसए से यह भी जांच करने के लिए कहा है कि क्या भारत के खिलाफ एफ -16 का उपयोग बिक्री की शर्तों के अनुसार किया गया है?

नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए उठाए जा रहे आवश्यक कदम
नीरव मोदी के लंदन में होने की खबर के बाद जब उनसे नीरव के बारे में पूछा गया तो हमने ब्रिटेन को नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए कहा था लेकिन अभी तक उन्होंने हमें जवाब नहीं दिया है। नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

हम ब्रिटेन में उनकी उपस्थिति से अवगत हैं। यह (प्रत्यर्पण अनुरोध) उनके (यूके सरकार) विचार के तहत है।

Related Articles

Back to top button