चाकू, लोहे की रॉड और दरांती के जरिए मौत के घाट उतारने की दी जा रही थी ट्रेनिंग, PFI मामले में बड़ा खुलासा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आज आतंकवाद (Terrorism) पर प्रहार करते हुए कई राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी कर 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है कि कराटे ट्रेनिंग सेंटर (Karate Traing Centre) की आड़ में लोगों को आतंकवादी (Terrorist) बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी. निजामाबाद से गिरफ्तार कराटे टीचर अबिदुल कादर (Abdul Kadar) के कबूलनामे के बाद ये कार्रवाई की गई है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि कराटे सिखाने की आड़ में ये लोग आतंकवादी बनाने की ट्रेनिंग दे रहे थे. नान-चॉक, चाकू, लोहे की रॉड और दरांती के जरिये मौत के घाट उतारने की ट्रेनिंग दी जा रही थी. एनआईए की ओर से दर्ज पीएफआई मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. उत्तर-प्रदेश और बिहार के साथ-साथ कर्नाटक, केरल, तेलंगाना, असम और दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में 40 ऐसी लोकेशंस हैं जहां NIA और ED ने साथ मिलकर छापेमारी की है.

घर की छत पर खोला ट्रेनिंग सेंटर

इस मामले में खुलासा हुआ है कि पीएफआई नेताओं के कहने पर ही अब्दुल कादर ने अपने घर की छत पर एक ट्रेनिंग सेंटर तैयार किया था. इस ट्रेनिंग सेंटर में अलग-अलग बैच में 5 दिन की आतंकी ट्रेनिंग दी जाती थी. इसके लिए पीएफआई अब्दुल कादर को हर महीने मोटी रकम देता था. यहां हथियारों की ट्रेनिंग देने के अलावा हेट स्पीच के जरिये नौजवानों का ब्रेनवाश भी किया जाता था.

विशेष समुदाय के खिलाफ भड़काने की ट्रेनिंग

पूछताछ के दौरान अब्दुल कादर (Abdul Kadar) ने बताया कि ट्रेनिंग सेंटर (Training Centre) में एक खास समुदाय को निशाना बनाया जाता था और नौजवानों (Youth) को भड़काया जाता था. इसके लिए खास धर्म के नौजवानों को इकट्ठा किया जाता था और दूसरे धर्म के लोगों के प्रति भड़काया जाता था. अब्दुल कादर ने ये भी बताया कि चंदे (Donation) के तौर पर लोगों से कैश (Cash) में मोटी रकम हर महीने देश भर से इकट्ठा की जाती थी. अब्दुल कादर की निशानदेही पर ही 4 अन्य PFI लीडर की गिरफ्तारी की गई थी.

Related Articles

Back to top button