केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले श्रम मंत्री संतोष गंगवार और शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली । मोदी सरकार की दूसरी पारी का बहुतप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार आज सायं छह बजे होने वाला है।आज होने वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार में 43 नेता केंद्रीय मंत्री पद की शपथ लेंगे।इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर हलचल तेज हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कैबिनेट विस्तार से पहले बैठक के लिए प्रधानमंत्री आवास पहुंचे हैं। ।प्रधानमंत्री आवास पर मध्य प्रदेश के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे, उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय दल अपना दल की मुखिया अनुप्रिया पटेल सहित कई मंत्री पद के संभावित दावेदारों के पहुंचने की खबर है।
भाजपा सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति भवन में सायं छह बजे से होने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास पर नए मंत्रियों के साथ बैठक कर उन्हें अपनी अपेक्षाओं से अवगत कराएंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मीटिंग में मंत्रियों के कामकाज के बंटवारे पर भी चर्चा होगी। इस बार मोदी सरकार में महिला मंत्रियों की संख्या बढ़ सकती है। अनुप्रिया पटेल के अलावा दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी, हरियाणा की सांसद सुनीता दुग्गल, और कर्नाटक की सांसद शोभा करंदलाजे का भी नाम चल रहा है।

Related Articles

Back to top button