कांग्रेस सरकार बनी तो अर्धसैनिकों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा : राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि पैरा मिलिट्री के जवान देश के लिए अपने प्राणों को त्याग देते हैं। उन जवानों को शहीद का दर्जा नहीं मिल पाता है। लेकिन हमारी सरकार आएगी तो अर्धसैनिक बलों को शहीद का दर्जा देगी। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को छात्रों को सवालों का जवाब देते हुए कही। इस कार्यक्रम का विषय शिक्षा: दशा और दिशा नाम रखा है।
आरएसएस के नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने कहा कि विश्वविद्यालयों में एक विशेष विचारधारा से जुड़े लोगों को बिठाया जा रहा है। उनका मानना है कि हमारे देश के युवाओं के मन में एक विशेष विचारधारा के प्रति आकृषित किया जाए। उनका मानना है कि युवाओं को विचारधारा के माध्यम से उन विचारों पर कब्जा कर अपना बना लिया जाए। शिक्षण संस्थाओं को एक हथियार के रूप में काम में लिया जा रहा है।
आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समाज के विभिन्न वर्ग के प्रतिनिधियों से मिल रहे हैं और उनसे जुड़े मुद्दों को समझने की कोशिश कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को 9 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर तिरुपति बालाजी दर्शन करने पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button