कश्मीर में सेना को बड़ी सफलता, पाकिस्तानी लश्कर कमांडर अबू हुरैरा समेत तीन ढेर

पुलवामा. भारतीय सुरक्षा बलों को कश्मीर में बड़ी सफलता मिली है। भारतीय सुरक्षाबलों ने एक संयुक्त अभियान में पुलवामा में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इन आतंकियों में पाकिस्तानी लश्कर का कमांडर अबू हुरैरा भी शामिल है। मारे गए दो अन्य आतंकी कश्मीर के ही हैं।

दरअसल दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पुलवामा में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बलों द्वारा घेरे जाने के बाद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बादद एनकाउंटर शुरू हो गया। आतंकियों की गोलियां का जवाब देते हुए भारतीय सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की और इस मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। इनमे से एक आंतकी लश्कर का कमांडर अबू हुरैरा है, जो पाकिस्तान का रहने वाला है। कुलगाम जिले में आतंकवादियों द्वारा चिनार के एक पेड़ के नीचे लगाए गए आईईडी को सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा, “काजीगुंड इलाके में दामजेन गांव के बाहरी इलाके में चिनार के पेड़ के नीचे एक आईईडी देखा गया था।”

 

उन्होंने बताया कि पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने तुरंत ही इलाके की घेराबंदी की और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। प्रवक्ता ने कहा, “आईईडी को निष्क्रिय कर उसी स्थान पर नष्ट कर दिया गया।” इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Back to top button