Home » कर्नाटक में फिर राजनीतिक संकट! कांग्रेस विधायकों से मारपीट, पार्टी ने खंडन किया

कर्नाटक में फिर राजनीतिक संकट! कांग्रेस विधायकों से मारपीट, पार्टी ने खंडन किया

बेंगलुरू। कर्नाटक में राजनीतिक संकट बढ़ता दिख रहा है। कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार पर संकट के बीच बडी खबर सामने आ रही है। बेंगलुरु के ईगलटन रिसॉर्ट में ठहराए गए कांग्रेस विधायकों के बीच मारपीट की खबरें सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक शुक्रवार रात रिसॉर्ट पहुंचे विधायकों के बीच झड़प की बात का तब पता चला जब कांग्रेस विधायक आनंद सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक बेंगलुरु के रिजॉर्ट में जेएन गणेश ने आनंद सिंह के सिर पर बोतल से प्रहार किया है।
हालांकि कांग्रेस की तरफ से इन रिपोट्र्स का खंडन किया गया है। लेकिन कांग्रेस के कई नेता रविवार को अस्पताल जाते देखे गए हैं। अपोलो अस्पताल से वापस लौटने के बाद कांग्रेस नेता रघुनाथ ने बताया कि उन्हें अस्पताल में अंदर जाने नहीं दिया गया। पार्टी के कद्दावर नेता डी.के शिवकुमार का कहना है कि नेताओं के बीच किसी भी तरह की हाथापाई नहीं हुई है।
बता दें, गठबंधन में दरार की खबरें आने के बाद कांग्रेस ने अपने विधायकों को बीजेपी की कथित मुहिम से बचाने के लिए शुक्रवार को उन्हें रिसॉर्ट भेज दिया था।

गुरुग्राम के रिसॉर्ट से बीजेपी के विधायक वापस लौटे… 
इस बीच बीजेपी के विधायक शनिवार रात गुरुग्राम (गुडग़ांव) से वापस राज्य लौट आए हैं। यह सभी विधायक पिछले कुछ दिनों से यहां के एक निजी रिसॉर्ट में ठहरे हुए थे। बीजेपी विधान पार्षद लहर सिंह ने बताया कि कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बी.एस येदियुरप्पा ने सभी 104 पार्टी विधायकों को वापस आने को कहा था जिसके बाद शनिवार देर रात वो सब विमान से राज्य के लिए रवाना हुए। उन्होंने कहा, ‘इनमें से कुछ ने सीधे अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उड़ान भरी जबकि पूर्व उपमुख्यमंत्री आर.अशोक और के.एस ईश्वरम सहित अन्य बेंगलुरु लौटे।’
पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने बताया था कि सत्तारूढ़ गठबंधन के कम से कम आठ विधायक बीजेपी के संपर्क में थे। बीजेपी ने भी यह घोषणा की कि येदियुरप्पा के नेतृत्व में सात सदस्यों वाला दल सोमवार से सूखा प्रभावित जिलों का दौरा करेगा।
बता दे, पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में 224 सीटों का फैसला हुआ था। इसमें किसी भी दल को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ। भाजपा को सर्वाधिक 104, कांग्रेस को 80, जेडी (एस) को 37 और अन्य को 3 सीट मिलीं। तब जेडी (एस) और कांग्रेस ने गठबंधन कर सरकार बनाई।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म