एनआईए के 3 अधिकारी ब्लैकमेलिंग के आरोप में जांच के दायरे में

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के तीन अफसरों का नाम एक घूसकांड में सामने आया है। इनमें पुलिस अधीक्षक रैंक का एक अफसर भी है। ये अधिकारी टेरर फंडिंग केस से जुड़े एक मामले की जांच कर रहे थे। इसी केस में घूस मांगने का आरोप है। मामले का खुलासा होने के बाद तीनों अफसरों का तबादला कर दिया गया है।

एजेंसी ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के एक व्यवसायी ने शिकायत दर्ज कराई है कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद से जुड़े एक टैरर फंडिंग मामले में उसका नाम नहीं लेने के बदले में उससे दो करोड़ रुपये की मांग की गई थी। मामले की जांच पूरी होने तक अधिकारियों का आतंकवाद निरोधक एजेंसी से तबादला कर दिया गया है। एनआईए को अधिकारियों के खिलाफ कदाचार की एक शिकायत मिली है।

एनआईए के प्रवक्ता ने कहा, “आरोपों की जांच एक उप-महानिरीक्षक स्तर के अधिकारी द्वारा की जा रही है। इस बीच, निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने के लिए तीनों संबंधित अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।”

एनआईए को पुलिस अधीक्षक और दो जूनियर अधिकारियों के बारे में एक महीने पहले शिकायत मिली थी। ये अधिकारी पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद द्वारा संचालित फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) की जांच कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button