Home » अलगाववादियों की हड़ताल: जम्मू्-श्रीनगर राजमार्ग पर रोका गया यातायात, हजारों लोग बीच रास्ते में फंसे

अलगाववादियों की हड़ताल: जम्मू्-श्रीनगर राजमार्ग पर रोका गया यातायात, हजारों लोग बीच रास्ते में फंसे

बनिहाल (जम्मू-कश्मीर): कश्मीर को पूरे देश से जोड़ने वाले जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और जम्मू क्षेत्र के सीमांत जिलों पूंछ तथा राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाले मुगल रोड पर अधिकारियों ने यातायात एहतियाती तौर पर रोक दिया जिसके कारण अमरनाथ यात्रियों समेत हजारों लोग बीच राह में फंस गए।

हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों ने आज हड़ताल करने की घोषणा की थी जिसके बाद पुलिस महानिदेशक एसपी वेद ने अमरनाथ यात्रा को आज निलंबित रखने संबंधी घोषणा कल ही कर दी थी। एक सरकारी अधिकारी ने कहा , ‘‘किसी भी यात्री को भगवती नगर आधार शिविर से निकलने की इजाजत नहीं दी गई और जो श्रीनगर आ चुके हैं और कश्मीर के रास्ते में हैं उन्हें जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर रोक दिया गया।’’ उन्होंने बताया कि बुरहान की दूसरी बरसी पर अलगाववादियों की बंद की घोषणा के मद्देनजर यह कदम एहतियाती तौर पर उठाया गया है।

वेद कल कठुआ जिले में अमरनाथ यात्रियों के लिए बंदोबस्त का निरीक्षण करने गए थे । उसी दौरान उन्होंने आज यात्रा बंद रखने की घोषणा की थी और तीर्थयात्रियों से सहयोग मांगा था। डीजीपी ने कहा था, ‘‘यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है।

तीर्थयात्रियों से मेरी अपील है कि घाटी में हालात (कानून – व्यवस्था) को ध्यान में रखते हुए वह हमारे साथ सहयोग करें।’’ रामबन के एक यातायात पुलिसकर्मी ने बताया कि कल शाम करीब 2,000 पर्यटकों और यात्रियों को जम्मू से कश्मीर की ओर जाने से रोका गया। उन्होंने कहा,‘‘घाटी में बने हालात के चलते राजमार्ग पर यातायात रोका गया। आज सुबह से किसी भी वाहन को जम्मू से श्रीनगर जाने की इजाजत नहीं दी गई।’’ एक अधिकारी ने कहा कि राजमार्ग के निकट बनिहाल पर सुरक्षा बल को पर्याप्त संख्या में तैनात किया गया है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म