अमेरिका में बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ : बॉलीवुड, दाऊद और भारतीय फार्मा कंपनी के लिंक आए सामने

नई दिल्ली। अमेरिका की ड्रग एनफोर्समेंट एजेंसी (DEA) ने एक सबसे बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें एक भारतीय कनेक्शन सामने आया है। अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक पूर्व सहयोगी और कथित तौर पर भारत से संचालित होने वाली एक दवा कंपनी के तार इस रैकेट से जुड़े हैं। इस दवा कंपनी में मैंड्रेक्स और एफेड्रिन जैसे ड्रग का उत्पादन किया जाता था।

व्यापक जांच में दो पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्रियों के पतियों की संलिप्तता भी सामने आई है, जिन पर केन्या से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थो की तस्करी करने के आरोप हैं। न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले की जिला अदालत में 25 जुलाई, 2019 को डीईए द्वारा दायर जांच रिपोर्ट में डी-कंपनी के सहयोगी व बॉलीवुड अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के पति विक्की गोस्वामी और अभिनेत्री किम शर्मा के पूर्व पति अली पंजानी के नाम का उल्लेख है।

संयोग से, अली पंजानी केन्या से भागकर मुंबई पहुंच गया, जहां उसे आखिरी बार अगस्त के अंतिम सप्ताह में बांद्रा के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में देखा गया था। मोम्बासा (केन्या) पुलिस ने आईएएनएस से फोन पर पुष्टि की कि पंजानी मादक पदार्थ तस्करी मामले में वांछित है। मोम्बासा पुलिस अब भारत में पंजानी को हिरासत में लेने के लिए इंटरपोल से संपर्क कर रही है।

Related Articles

Back to top button