Home » अमेरिका में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, ‘भारत माता की जय’ के लगे नारे

अमेरिका में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, ‘भारत माता की जय’ के लगे नारे

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान एयर इंडिया वन भारतीय समय के मुताबिक सुबह करीब 3 बजे वाशिंगटन डीसी के एंड्र्यू एयरफोर्स बेस पर उतरा।  वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का ज़ोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए हज़ारों भारतीय मूल के लोग एयरपोर्ट पर जमा थे।

मोदी के वाशिंगटन डीसी पहुंचने से पहले ज्वाइंट बेस एंड्रयूज के बाहर लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे गए थे। पीएम मोदी ने भी किसी को निराश नहीं किया। विमान से उतरने के बाद पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़ते हुए समर्थकों के बीच में गये और सबसे हाथ मिलाया। जिस वक्त पीएम मोदी पहुंचे उस वक्त वाशिंगटन डीसी में काफी तेज बारिश हो रही थी। जैसे ही पीएम मोदी वहां पर पहुंचे थोड़ी देर के लिए बारिश भी थम गई। पीएम मोदी ने अपनी गाड़ियों का काफिला समर्थकों के पास रुकवाया और वहां मौजूद लोगों से मिलने लगे। पीएम को अपने करीब देखकर समर्थकों में भी जोश दोगुना हो गया और वो भारत माता की जय और हर हर मोदी के नारे लगाने लगे।

पिछले दो साल में पीएम मोदी की यह पहली अमेरिकी यात्रा है। मोदी शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पहली द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इसके बाद वे क्वाड लीडर्स शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अमेरिका जाने के रास्ते से अपने विमान के अंदर की झलक पेश करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की।

प्रधानमंत्री ने एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें वह विशेष उड़ान के दौरान समय का उपयोग फाइलें देखने में करते दिखे। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘लंबी उड़ान में कागजात और फाइलों को देखने का अवसर मिल जाता है।’’

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म