सुरक्षाबलों के राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है पाकिस्तान, CID ने किया खुलासा, जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी

नई दिल्ली: भारत से मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। CID ने पाकिस्तान की नई साजिश का खुलासा किया है। दरअसल, पाकिस्तान अब अपनी मिलिट्री इंटेलिजेंस और ISI के जरिए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षबलों के राशन में जहर मिलाने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तान की इस राजिश की CID से जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर में IG ने अलर्ट जारी कर दिया।

इससे साफ पता चलता है कि पाकिस्तान एक तरफ तो शांति की बात कर रहा है और दूसरी ओर से साजिश पर साजिश रच रहा है। ऐसी ही एक और साजिश के तहत पाकिस्तान ने एजेंडा सेट करने के लिए भारतीय पायलट अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले उनका वीडियो रिकॉर्ड किया और फिर उसे मीडिया को सौंप दिया। वीडियो में अभिनंदन पाकिस्तान की आर्मी की तारीफ कर रहे हैं।

लेकिन, उस वीडियो में कई कट लगे हुए हैं जो संकेत देते हैं कि उसे परोक्ष रूप से पाकिस्तानी रुख के अनुरूप करने के लिए बहुत काट-छांट की गई। पाकिस्तान सरकार ने स्थानीय समयानुसार रात साढे आठ बजे पायलट का वीडियो संदेश स्थानीय मीडिया को जारी किया। वीडियो में अभिनंदन ने बताया कि उन्हें कैसे पकड़ा गया। एक सूत्र ने कहा, ‘‘उनका वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने से उसे भारत को सौंपने में देरी हुई।’’

माना जा रहा है कि ये वीडियो पाकिस्तान ने अपने खिलाफ लोगों का परसेप्शन चेंज कराने के लिए बनाया है। एक बार फिर से आपको बता दें कि वीडियो में कई बार काट-छांट की गई है। वो ऑरिजनल वीडियो नहीं, एडिटेड वीडियो है। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तानी आर्मी के जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा कि उनका देश आत्मरक्षा में भारतीय सेना के किसी अकारण आक्रमण का जवाब देगा।

Related Articles

Back to top button