Home » बीएसएफ महानिदेशक बोले- सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है

बीएसएफ महानिदेशक बोले- सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है

 

जैसलमेर: सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के महानिदेशक के के शर्मा ने कहा कि सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है. जैसलमेर के तनोट सीमा क्षेत्र का दौरा कर सीमा सुरक्षा बल के उत्तरी मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में शर्मा ने बताया कि अब सुरक्षा का स्तर विगत वर्षो की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर है. सीमा पर आतंकवादी और तस्करी की घटनाओं में कमी आई है.
सेना के कैम्पों पर अक्सर होने वाले आतंकवादी हमलों के संबंध में शर्मा ने कहा कि आतंकवादी का मकसद हमें नुकसान पहुंचाकर खुद भी मरना होता है उसे कोई डर नहीं होता. बल्कि जवानों को स्वयं का बचाव कर अपने साथियों और देश की सुरक्षा का ख्याल रखना होता है, फिर भी हमारे जवान बहुत मजबूत स्थिति में हैं. हाल ही में हुए हमले से यह स्पष्ट हो गया.
उन्होंने कहा कि जवानों की शारीरिक, मानसिक स्थिति को सुदृढ बनाने के लिये जवानों की समय समय पर जांच की जाती है. हाल ही में सीमा सुरक्षा बल की एक बटालियन द्वारा ‘घर की बात’ कार्यक्रम बीएसएफ परिसर में क्रियान्वित किया गया, जिसमें जवानों के परिवारों की स्थिति, समस्याओं एवं मनोदशा पर परस्पर चर्चा कर उचित परामर्श दिया जाता है और इसी तरह के कार्यक्रम देशभर में बीएसएफ टुकडियों में लागू किया जायेगा.
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सैनिकों के वीडियो के सवाल पर शर्मा ने कहा कि ऐसा दुश्मन देश के इशारों पर वहां के लोग भारत के जवान बनकर भ्रामक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं.

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म