बांदीपुरा सर्च ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। आज बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आतंकी को ढेर कर दिया। हालांकि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया हैं। आतंकियों के खिलाफ सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा में अभियान चलाया है। बांदीपोरा के पनार वन क्षेत्र में आतंकवादियों के खिलाफ सेना का यह अभियान अभी जारी है।
यहां पिछले 6 दिनों से चल रहा है सर्च ऑपरेशन…
उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में पिछले छह दिनों में कई बार सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है। खबरों के मुताबिक, गुरुवार तडक़े हुई मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है।
आपको बता दें कि सेना को शनिवार देर शाम बांदीपोरा के पनार इलाके के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस सूचना के बाद सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने पनार के जंगलों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस कार्रवाई के दौरान आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद तत्काल एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों को मौके पर बुलाकर जंगलों की घेराबंदी की गई। इसके बाद सेना ने पनार इलाके के जंगलों में गहन तलाशी अभियान शुरू किया गया है।
सांबा में चार जवान शहीद…
वहीं इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से बिना उकसावे की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी समेत चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए हैं। बीएसएफ (जम्मू फ्रंटियर) के आईजी राम अवतार ने कहा, ‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने गत रात रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की। हमने एक असिस्टेंट कमांडेंट रैंक के अधिकारी समेत चार सुरक्षाकर्मियों को खो दिया है जबकि हमारे तीन अन्य जवान घायल हो गए हैं।’

Related Articles

Back to top button