Home » दिल्ली में दर्दनाक हादसा, भीषण आग में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

दिल्ली में दर्दनाक हादसा, भीषण आग में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

नई दिल्ली: दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में एक चार मंज़िला बिल्डिंग में भीषण आग लगने से एक बिज़नेसमैन परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं। पति का नाम राकेश, उनकी पत्नी टीना, 7 साल का बेटा दिव्यांशु और 3 साल की बेटी श्रेया है। उनका कपड़े का बिज़नेस था। रात करीब तीन बजे फायर ब्रिगेड को कोहाट एनक्लेव के मकान में आग लगने की खबर मिली थी।

मौके पर पहुंची दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान रेसक्यू में तीन लोगों को बचा लिया गया लेकिन चार लोगों की मौके पर झुलसे शव मिले। फायर ब्रिगेड की टीम के मुताबिक, जिस जगह पर आग लगी थी वहां कुछ गाड़ियां भी जल रही थीं। उसका धुआं पूरी इमारत में भर गया था। इमारत पूरी तरह से काली हो चुकी थी। आग से तीन लोगों को बड़ी मुश्किल से बचाया जा सका। पूरी इमारत में हादसे के वक्त 23 लोग मौजूद थे। आग बिल्डिंग की ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से लगना शुरू हुई जो तेजी से फैल गई। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें रात दो बजकर तीस चालीस मिनट पर आग की खबर मिली। उसके तुरंत बाद वे कोहाट एन्क्लेव की इस बिल्डिंग की तरफ रवाना हो गए लेकिन इस बिल्डिंग में रह रहे लोगों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड के लोगों ने कई कॉल करने पर भी फोन नहीं उठाया और काफी देर से दमकल कर्मी यहां पहुंच। आग की वजह से बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी 5 गाड़ियां और 8 टू व्हीलर भी जलकर खाक हो गये। घायलों को रोहिणी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि पुलिस इस हादसे की जांच कर रही है।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म