दिल्ली-एनसीआर में फिर बढ़ी ठंड, कोहरे के चलते उत्तर भारत में 13 ट्रेनें लेट

पहाड़ी राज्यों में हुई बारिश और उत्तर पश्चिम दिशा से चल रही हवाओं ने दिल्ली में ठिठुरन बढ़ा दी है जिसके कारण मंगलवार को सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को ठंड का सामना करना पड़ा. वहीं, स्कूल जा रहे छात्र-छात्राओं को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ी. मंगलवार को देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस है, जो कि सामान्य है, लेकिन पिछले कई सालों की तुलना में 15 जनवरी को सर्दी ज्यादा है.

अच्छी धूप खिलने से सर्दी से कुछ राहत जल्द ही मिल सकती है

प्रदूषण के गंभीर स्तर से भी राहत रहेगी

मौसम विभाग के अनुसार अभी तापमान इसी तरह का बना रहेगा. दूसरी तरफ पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हल्की बारिश की संभावना है. सोमवार के बाद मंगलवार को लगातार दूसरे दिन चली तेज हवा ने जहां एक बार फिर से फिजा में ठंडक बढ़ा दी है वहीं प्रदूषण की कमर भी तोड़ दी है. हाल फिलहाल यह बदलाव बना रहेगा. न्यूनतम तापमान में भी गिरावट होगी और प्रदूषण के गंभीर स्तर से भी राहत रहेगी.

दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने प्रदूषण से भी खासी राहत महसूस की

सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 19.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 8 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 41 से 95 फीसद तक बना रहा. दूसरी तरफ सोमवार को हवा की गति बढ़ते ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने प्रदूषण से भी खासी राहत महसूस की. सीपीसीबी के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 247 रहा.

Related Articles

Back to top button