दाती महाराज भाग सकता है विदेश, क्राइम ब्रांच का लुकआउट नोटिस जारी

नई दिल्ली। धर्म गुरु दाती महाराज पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली 25 वर्षीय युवती का बुधवार को दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने बयान दर्ज किया। क्राइम ब्रांच ने दाती महाराज के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद दाती महाराज देश नहीं छोड़ कर विदेश नहीं जा सकेंगे। जिला पुलिस से मामले की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई है। पुलिस ने बताया कि महिला ने स्वयंभू बाबा दाती महाराज के खिलाफ रविवार को दक्षिण दिल्ली के फतेहपुर बेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी।
महिला ने पुलिस को बताया कि वह स्वयंभू बाबा की एक दशक से शिष्य रही है लेकिन दाती महाराज और उसके दो शिष्यों द्वारा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने गृह प्रदेश राजस्थान लौट गई। पुलिस ने बताया कि उसने मजिस्ट्रेट के सामने पीडि़ता का बयान दर्ज कराया। उसने कहा कि स्वयंभू बाबा देश छोडक़र फरार न हो जाए, यह सुनिश्चत करने के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है।
युवती ने पुलिस को बताया कि वह करीब एक दशक से महाराज की अनुयायी थी। लेकिन महाराज और चेलों द्वारा बार-बार बलात्कार किए जाने के बाद वह अपने घर राजस्थान लौट गई थी। युवती ने आरोप लगाया है कि बाबा की एक अन्य महिला अनुयायी उसे महाराज के कमरे में जबरन भेजती थी। मना करने पर धमकाती थी कि वह सभी से कहेगी कि पीडि़ता अन्य चेलों के साथ भी यौन संबंध बनाती है। वह करीब दो साल पहले आश्रम से भाग गई थी और लंबे समय से अवसाद में थी। अवसाद से उबरकर उसने अपने माता-पिता को पूरी बात बताई और उनके साथ पुलिस को शिकायत दी है।

Related Articles

Back to top button