जेल में सलमान की पहली रात, क्या खाया और सोने के लिए क्या मिला?

नई दिल्ली: बीस साल पुराने काले हिरण शिकार केस में पांच साल की सजा पाने के बाद सलमान खान सलाखों के पीछे पहुंच गए है। सलमान खान इस वक्त जोधपुर की जेल में हैं और उन्हें कैदी नंबर 106 मिला है। जोधपुर सेंट्रल जेल में सलमान खान को वार्ड नंबर दो में एक कमरे में अकेले रखा गया है जहां उन्होंने पहली रात आम कैदी की तरह ही बिताई। हालांकि कल शाम उनके सुरक्षाकर्मी शेरा जेल में उनके लिए कुछ कपड़े और नाश्ता लेकर आए थे लेकिन नियमों के मुताबिक सजायाफ्ता कैदी को बाहर का खाना नहीं दिया जाता है तो शेरा के लाए खाना सलमान को नहीं दिया गया।

डीआईजी जेल के मुताबिक जेल में सलमान को रात के खाने में वही खाना दिया गया जो आम कैदियों को दिया जाता है। रात के खाने में सलमान खान को पत्तागोभी की सब्जी, दाल और रोटी दी गई। जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों को तीन टाइम खाना दिया जाता है। कैदियों को सुबह मीठी दलिया और चाय मिलती है, दोपहर में रोटी, दाल, एक सब्जी, चावल, चटनी और हरी मिर्च जबकि शाम को रोटी सब्जी और दाल दी जाती है। इसके अलावा शाम को चाय भी मिलती है। कैदी इनके अलावा चाहें तो अपने पैसे से कैंटीन से बाकी की जरूरत के खाने की चीजें भी खरीद सकते हैं। इसमें जेल प्रशासन ने कुछ चीजें फिक्स कर रखी हैं जिनके दाम बाहर मिलने वाले दाम के बराबर ही होते हैं।

लॉरेंस बिश्नोई नाम के एक गैंगस्टर ने सलमान को जेल के अंदर मारने की धमकी दी है जिसकी वजह से जेल में सलमान खान के लिए थ्री-लेयर की सिक्योरिटी का इंतजाम किया गया है। जेल में सलमान की पहली रात आसान नहीं थी। उन्हें बिना एसी के ज़मीन पर बिना बेड और दूसरी सुख-सुविधाओं के ही रहना पड़ा है। जेल के बैरक में मच्छरों का भी सामना करना पड़ा। हलांकि सलमान ने एक आम कैदी की तरह इन जेल के नियमों का पालन किया। आज सलमान के लिए सबसे बड़ा दिन है। उनकी ज़मानत पर सबकी निगाहें टिकी है।

Related Articles

Back to top button