Home » जम्मू-कश्मीर: संदिग्ध आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को BSF ने किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर: संदिग्ध आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को BSF ने किया नाकाम

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक सीमा चौकी पर तैनात BSF जवानों ने आज सुबह करीब पांच बजे रामगढ़ सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कुछ गतिविधियां देखीं। उन्होंने बताया कि सैनिकों ने कई राउंड गोलियां चलाईं और रोशनी चमकाई जिसके बाद संदिग्ध आतंकियों को पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि BSF की कार्रवाई के चलते घुसपैठ की उनकी कोशिश विफल हो गई। वहीं, BSF के एक अधिकारी ने कहा, ‘सैनिक किसी भी घुसपैठ को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।’ BSF और पाकिस्तान रेंजर्स ने 23 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एक फ्लैग मीटिंग का आयोजन किया था बैठक में दोनों देश के सीमा रक्षकों ने शांति बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की थी। इसके पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास रविवार को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अंधाधुंध गोलीबारी की जिसका भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया।

सेना के एक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि बताया कि शाम में 4:45 बजे नौशेरा सेक्टर के पास गोलाबारी शुरू हुई और यह शाम 6:50 तक जारी रही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के छोटे, स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे जिसके बाद LoC की हिफाजत कर रहे भारतीय जवानों ने माकूल जवाब दिया। जम्मू-कश्मीर में LoC और अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम उल्लंघन की घटनाएं बढ़ी है। इन घटनाओं में इस साल 12 सुरक्षाकर्मियों सहित 21 लोगों की मौत हो गई और 75 से ज्यादा लोग घायल हो गए जिसमें अधिकतर नागरिक थे।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म