जमीन घोटाला: हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ गुरुग्राम में FIR दर्ज

गुरुग्राम: जमीन घोटाले को लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ गुरुग्राम के खेड़की दौला पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है। दोनों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। गुरुग्राम के पास शिकोहपुर लैंड डील को लेकर यह केस दर्ज कराया गया है। यह मामला तत्कालीन सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समय काफी उछला था। उधर रॉबर्ट वाड्रा का कहना है कि चुनावी मौसम है इसलिए ध्यान भटकाने के लिए इन मुद्दों को हवा दी जा रही है।आरोप के मुताबिक रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी स्काईलाइट ने बहुत कम कीमत में जमीन खरीदी और सरकार की मदद से लैंड यूज चेंज कराने के बाद इस ज्यादा कीमत पर बेची गई। मीडिया ने इस केस को काफी उछाला था लेकिन आरोपों के मुताबिक हुड्डा सरकार ने इसे दबाने का पूरा प्रयास किया था। रॉबर्ट वाड्रा ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव का मौसम है इसलिए पुराने मामलों को सामने लाया जा रहा है। यह काफी पुराना मामला है इसमें नया क्या है। उन्होंने कहा कि सरकार आम जनता के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए ऐसा कर रही है।

मानेसर के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि हूड्डा, वाड्रा और स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राईवेट लिमिटेड और डीएलएफ और अन्य के खिलाफ गुड़गांव के खेडकी दौला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। कुमार ने बताया, ‘‘नूंह निवासी सुरिंदर शर्मा की ओर से आज हमें शिकायत मिली, जिसमें उन्होंने जमीन सौदे में अनियमितताओं का आरोप लगाया था ।

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी इस केस को राजनीति से प्ररित बताया और कहा कि चुनाव नजदीक है इसलिए इस तरह के केस दर्ज कराए जा रहे हैं। वहीं बीजेपी नेता जवाहर यादव ने कहा कि यह केस सरकार की तरफ से नहीं कराई गई है । उन्होंने कहा कि यह शिकायत किसी ने व्यक्तिगत तौर पर कराई होगी। अगर शिकायत आई है तो पुलिस और जांच एजेंसी निष्पक्षता से अपना काम करेगी।

Related Articles

Back to top button