चुनाव आयोग की शिकायत पर EVM हैक करने का दावा करने वाले सैयद शुजा के खिलाफ FIR दर्ज

अमेरिकी हैकर सैयद शुजा के खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है. दरअसल मंगलवार को सैयद शुजा के ईवीएम हैकिंग को लेकर किए गए दावों के बाद चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा था और एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की थी. इसके बाद अब खबर आ रही है कि चुनाव आयोग की शिकायत पर सैयद शुजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ECIL का दावा- कंपनी के कर्मचारी नहीं थे सैयद शुजा

गौरतलब है कि लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट होने का दावा करने वाले सैयद शुजा ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कई सनसनीखेज दावे किए थे. शुजा ने दावा किया था कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और उसी के दम पर बीजेपी की जीत हुई थी. इसके साथ ही शुजा का ये भी दावा है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी. शुजा ने दावा किया था कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे. सईद शुजा ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात के चुनावों में धांधली हुई थी.

इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने मुंडे का पोस्टमॉर्टम किया था. उन्होंने कहा था कि कार एक्सीडेंट में गर्दन पर चोट लगने के कारण उनकी मौत हुई थी.

लंदन में हुए इस इवेंट में सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. इस इवेंट को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने आयोजित किया था.

Related Articles

Back to top button