Home » गोवा : अमित शाह को पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की कांग्रेस की मांग

गोवा : अमित शाह को पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की कांग्रेस की मांग

पणजी। गोवा कांग्रेस ने रविवार को एक बार फिर दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह को बीमार मनोहर पर्रिकर की जगह पर तत्काल पूर्णकालिक मुख्यमंत्री नियुक्त करना चाहिए। पर्रिकर का अमेरिका के एक अस्पताल में अग्नाशय कैंसर का इलाज चल रहा है। कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रविवार को गोवा पहुंचने से घंटे भर पहले एक विरोध प्रदर्शन आयोजित किया। इसमें राज्य कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को अवैध रूप से दस्तावेजों व आदेशों पर हस्ताक्षर नहीं करने और ऐसा करने पर सजा भुगतने की चेतावनी दी।
चोडनकर ने कहा, ‘‘हम यहां अमित शाह से गोवा के लिए एक पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि बीते तीन महीनों से प्रशासन में पूरी अव्यवस्था बनी हुई है। अमित शाह को वापस जाने से पहले एक मुख्यमंत्री नियुक्त करना चाहिए।’’
कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘हम मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को मुख्यमंत्री की अनुपस्थिति में किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करने की चेतावनी दे रहे हैं। कांग्रेस इस तरह के हर अवैध फैसले की जांच करेगी और दूसरे राज्यों के जेल में गए अधिकारियों की तरह, उन्हें भी जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा।’’ पर्रिकर को पेट में दर्द की शिकायत बाद अग्नाशय कैंसर का पता चला और उसके बाद इलाज के लिए मार्च में वह अमेरिका चले गए।

ई-पत्रिका

मनोरंजन

धर्म