कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, चुनावी रणनीति पर होगा मंथन

नई दिल्ली । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों को देखते हुए गठित की गई नई कांग्रेस कार्य समिति की पहली बैठक आज बुलाई है। आपको बता दे कि भाजपा पहले ही आक्रामक तरीके से राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह से चुनावी मोड पर आ गई है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शनिवार को राजस्थान में जयपुर में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति और साइबर योद्धाओं में चुनावी बिगुल फूंक चुके है।

वहीं अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा की चुनावी रणनीति को करारा जवाब देने के लिए रणनीति बनाने पर विचार होगा। साथ ही राजस्थान, मध्यप्रदेश में जिस तरह मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा, इस मुद्दे को लेकर भी मंथन हो सकता है।
राजस्थान में तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह यह घोषणा कर गए है कि आगामी चुनाव सीएम वसुंधरा राजे के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और चुनाव जीतने पर सीएम वसुंधरा राजे ही बनेगी। लेकिन राजस्थान में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में यह भ्रम की स्थिति है कि गहलोत और पायलट में से कौन सीएम बनेगा, अगर कांग्रेस यहां पर चुनाव जीत जाती है।

Related Articles

Back to top button