उन्नाव गैंगरेप केस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप मामले में अब एक नया मोड़ आया है. उन्नाव गैंगरेप मामले की कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अगले हफ्ते सुनवाई करेगा.  उन्नाव रेप मामले में याचिकाकर्ता एम एल शर्मा ने अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की. साथ ही उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. याचिका में मांग की गई है कि पीड़ित को मुआवजा दिया जाए, साथ ही पीड़ित और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराई जाए. याचिका में कहा गया कि आरोप सत्ताधारी पार्टी के विधायक पर लगाया गया है इसलिए पुलिस इस मामले में निष्पक्ष जांच नही करेगी.

याचिका में कहा गया है कि पीड़ित के पिता की मौत पुलिस टॉर्चर से हुई है. इस लिए मामले की जांच सीबीआई से जांच कराई जाए. भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई के खिलाफ पीड़िता की ओर से गैंगरेप का आरोप है.
बता दें कि पिछले दिनों न्याय की गुहार लेकर पीड़ित सीएम योगी के पास गई थी और आत्मदाह की कोशिश की थी. पीड़ित लड़की ने कहा कि यह घटना 4 जून 2017 की है. उसका कहना है कि ‘विधायक कुलदीप सेंगर ने हमारे साथ गलत काम किया. जब विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने हमारे साथ बलात्कार किया था, शशि सिंह हमको उनके घर लेकर गए थे. जब हमारे साथ वह गलत काम कर रहे थे तब हमने इसका विरोध किया तो धमकी देने लगे कि अगर किसी को बताओगी तो पूरे परिवार को मरवा के फिंकवा देंगे.’

Related Articles

Back to top button